अपराधउत्तराखंडसीबीआई की कार्रवाई

उत्तराखंड में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, कैन्ट बोर्ड में चल रहे भ्र्ष्टाचार में दो गिरफ्तार, सीईओ समेत कई पर कस सकता शिकंजा

देहरादून। उत्तराखंड में सीबीआई ने भ्रष्टाचार पर बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने गढ़ी कैन्ट बोर्ड में चल रहे भ्र्ष्टाचार के खेल में दो सीनियर बाबूओं को गिरफ्तार किया है। जबकि कुछ अभियंता और जिम्मेदारी अफसरों से पूछताछ चल रही है। सीबीआई की जांच का शिकंजा पूर्व और वर्तमान सीईओ पर भी कस सकता है। सीईओ बोर्ड का सबसे बड़ा जिम्मेदार अफसर होता है। ऐसे में यदि बोर्ड में खुलेआम भ्रष्टाचार का खेल चल रहा तो सवाल उठने लाजमी हैं। फिलहाल सीबीआई की कार्रवाई जारी है।

सीबीआई देहरादून के निशाने पर पिछले कुछ सालों गढ़ी कैन्ट बोर्ड का दफ्तर था। सीबीआई ने यहां कई बार मिली भ्रष्टाचार की शिकायत पर कार्रवाई की कोशिशें की, लेकिन हर बार भ्रष्टाचारी सफाई से बच निकलते थे। इस बार भी सीबीआई को जमीन के दाखिला खारिज, खरीदारी, ठेके आवंटन, अस्पताल संचालन मेत अन्य निर्माण कार्यों में गड़बड़ी के आरोप थे। इस पर सीबीआई ने गोपनीय जांच कराई तो मामला सही निकला। सीबीआई ने ट्रैप टीम गठित कर आज गढ़ी कैन्ट बोर्ड दफ्तर में छापेमारी की कार्रवाई की। इस दौरान सीबीआई ने एक बाबू और ऑफिस सुपेरटेंडेंट को रिश्वतखोरी में हिरासत में लिया। आरोप है कि दोनों ने दाखिला खारिज के नाम पर प्रेमनगर निवासी व्यक्ति से कार्य कराने के एवज में 25 हजार रिश्वत ले रहे थे। सीबीआई ने दोनों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। सीबीआई की दोनों आरोपी से पूछताछ कर रही है। सूत्रों का कहना है कि कैन्ट बोर्ड में वर्तमान और पूर्व अधिकारियों के समय से भ्र्ष्टाचार के मामले लगातार प्रकाश में आ रहे थे। इन्हें लेकर भी सीबीआई पूछताछ कर रही है। सीबीआई के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कैन्ट बोर्ड छावनी परिषद से सीबीआई ने आरोपी बाबू रमन अग्रवाल और ओएस शैलेन्द्र को गिरफ्तार किया है। यहां चल रही शिकायत पर महत्वपूर्ण दस्तावेजी रिकार्ड की जांच चल रही है। एक जेई और कुछ अन्य से भी पूछताछ चल रही है।इधर, सीईओ अभिनव सिंह ने कहा कि सीबीआई की टीम अपना काम कर रही है। मेरे कार्यकाल में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। आज के मामले में सीबीआई की कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button