Uttarakhandअपराधउत्तराखंडपुलिस

सिगरेट के विवाद में माटू और बाला ने कर दी रोहित की हत्या, पुलिस ने ऐसा किया खुलासा

खबर को सुने

देहरादून। पटेलनगर क्षेत्रान्तर्गत धारावाली में हुई युवक की हत्या का दून पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस के अनुसार मृतक युवक के दोस्तो ने ही उसकी हत्या की थी।घटना को अजांम देने वाले दोनो अभियुक्तों को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार। पुलिस के अनुसार सिगरेट मांगने को लेकर हुए विवाद में दोस्तो द्वारा तालाब में डूबाकर युवक की हत्या की गई थी। घटना को अजांम देने के बाद युवक के शव को छिपाने के लिये उसके ऊपर पत्थर रख दिये थे।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि पटेलनगर क्षेत्र में हुई युवक की हत्या में उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि सिगरेट मांगने को लेकर हुए विवाद में उक्त दोनो अभियुक्तों द्वारा युवक की हत्या की गई। थाना पटेलनगर क्षेत्रान्तर्गत धारावली में 8 फरवरी को मन्दिर के पीछे खाली प्लाॅट में भरे बरसाती पानी में एक युवक का शव पत्थरों से दबा हुआ मिला था। पुलिस की प्रारम्भिक जांच में युवक की हत्या किया जाना प्रकाश में आया। मौके पर मृतक युवक की पहचान रोहित पुत्र बाबूराम निवासी धारावाली चन्द्रबनी जनपद देहरादून के रूप में हुई। मृतक के परिजनों से पूछताछ में उनके द्वारा मृतक का दिनांक 07-02-2024 की प्रातः मजदूरी के कार्य के लिये जाना बताया गया था। घटना के सम्बंध में मृतक के भाई सोनू सैनी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर कोतवाली पटेलनगर में मु0अ0सं0-105/2024 धारा-302/201 भादवि पंजीकृत किया गया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा स्वंय घटनास्थल पर जाकर घटना के सम्बंध में जानकारी प्राप्त करते हुए घटना के अनावरण हेतु आवश्यक दिशा निदेश दिये गये। जिसके अनुपालन में थाना पटेलनगर पर पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा घटना के सम्बंध में आसपास के लोगों तथा मृतक के परिचितों से जानकारी की गई, तो मृतक को घटना की रात्री में घटनास्थल के आसपास अपने साथियो अंकित उर्फ माठू व दिलखुश उर्फ बाला के साथ देखा जाना प्रकाश में आया तथा घटनास्थल के पास ही उनका आपस में विवाद होने की जानकारी मिली। जिस पर उक्त दोनो व्यक्तियों के सम्बंध में जानकारी प्राप्त करने पर उक्त दोनो का घटना के बाद से ही अपने घर से फरार होना प्रकाश में आया। जिस पर उक्त दोनो अभियुक्तों के सम्बंध में जानकारी हेतु सुरागरसी पतारसी करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। मुखबिर की सूचना पर आज दिनांक 09-02-2024 को अभियुक्त दिलकुश उर्फ बाला को भुत्तोवाला तथा अंकित उर्फ माठू को मुरादाबाद से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में अभियुक्त दिलखुश द्वारा बताया गया कि वह फ्राच्यून इन्टरप्राईजेज, ट्रांसपोर्ट नगर में सेलसमैन का कार्य करता है। दिनांक 07-02-2024 की रात्री करीब 08ः30 बजे वह अपने साथी अंकित उर्फ माठू, जो ध्याडी मजदूरी का कार्य करता है के साथ शराब पीने के लिये घटनास्थल के पास एक मैदान में गये थे। वहां शराब पीने के बाद वह दोनो सिगरेट लेने एक दुकान में गये तथा वापसी में घटनास्थल के पास उन्हें मृतक रोहित मिला। जिसने भी काफी शराब पी हुई थी। इस दौरान सिगरेट मांगने को लेकर रोहित का उन दोनों से झगडा हो गया। उनके द्वारा मृतक रोहित को धक्का देकर तालाब में फेंक दिया। जिसके बाद उन दोनों ने उसे तालाब में दबाकर डूबा दिया तथा पास ही मैदान पर रखे पत्थरो को उसके शव के ऊपर रख दिया, जिससे शव ऊपर न आ सके। घटना के बाद दोनो अभियुक्त अपने-अपने घर चले गये तथा अगली सुबह घर से फरार हो गये।

नाम/पता गिरफ्तार अभियुक्तः

दिलकुश उर्फ बाला पुत्र हरिकिशन मुकिया, निवासी धारावाली, चन्द्रबनी, पटेलनगर, देहरादून, उम्र 22 वर्ष,  अंकित उर्फ माठू पुत्र स्व0 राम सिंह, निवासी मोहब्बेवाला चन्द्रबनी देहरादून, उम्र 25 वर्ष।

पुलिस टीमः-

इंस्पेक्टर कमल लूंठी प्रभारी निरीक्षक पटेलनगर, व0उ0नि0 मनमोहन सिंह नेगी, कोतवाली पटेलनगर, उ0निरी0 विजय प्रताप राही, चैकी प्रभारी, उ0निरी0 दीनदयाल, उ0नि0 संदीप कुमार, हे0का0 अनूप मिश्रा, का0 विनोद बचकोटी, का0 हितेश,का0 चन्दन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button