Uncategorized

उत्तराखंड में यूपीएससी का परीक्षा सेंटर श्रीनगर और अल्मोड़ा में शुरु कराकर दी युवाओं को बड़ी राहत

देहरादून। गढ़वाल संसदीय सीट से सांसद एवं पूर्व सीएम उत्तराखंड तीरथ सिंह रावत ने केन्द्र सरकार के सफलता नौ साल पूर्ण होने पर गढ़वाल संसदीय क्षेत्र में चलने वाले महा जनसंपर्क कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जबकि मीडिया संवाद कार्यक्रम आयोजित कर नौ साल में देश एवं उत्तराखंड में हुए विकास कार्यो को बिंदुबार रखा। सांसद तीरथ रावत ने कहा कि आगामी लोक सभा चुनाव 2024 के चुनाव में भी मोदी के नेतृत्व वाली सरकार दोबारा बनेगी। क्यूंकि हर वर्ग से योजनाओं से जोड़ा और विभिन्न लाभ पहुंचाये है। आज सबको लगता है कि मोदी के हाथों से देश का विकास गतिशील रहेगा और राष्ट्र सुरक्षित रहेगा।
कार्यक्रम में सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि नौ सालों में देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जो ऐतिहासिक विकास कार्य देखने को मिले है वह भारतीय इतिहास में पहली बार हुआ है। कोविड काल में 220 करोड़ वैक्सीन देशवासियों के साथ ही अन्य देशों तक पहुंचाकर जनता की जान बचाने का काम किया। 9.6 करोड फ्री गैस कनेक्शन देकर माता-बहनों का घर का चूल्हा धुंआ रहित कर राहत दी है। यहीं नहीं 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन देने का काम किया है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में 5 लाख तक मुफ्त इलाज हेतु आयुष्मान योजना चलाई, जिससे आज करोड़ों लोग लाभ ले रहे है। देश में 9 हजार से अधिक जन-औषधी केन्द्र खोलकर सस्ती दवाईयां दी जा रही है। कृषकों को सम्मान राशि, राष्ट्रीय सुरक्षा में 1 लाख करोड़ के रक्षा उत्पादन, दिव्यांग सम्मान सहित कई विकास कार्यो का ब्यौरा रखा। सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि विश्व प्रसिद्ध धाम केदारनाथ-बद्रीनाथ के विकास में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विशेष रूचि लेकर यहां कई ऐतिहासिक विकास कार्य किये, जिससे आज देश की कई हस्तियां यहां आ रही है। वंदे मातरम एक्सप्रेस चलाकर लोगों को सुविधा दी। एम्स से लेकर मेडिकल कॉलेजों की स्वीकृति मिली। यहीं नहीं हर जिले में मेडिकल कॉलेज खुले इसके लिए काम किया जा रहा है। जल जीवन मिशन के तहत घर-घर पानी देने का कार्य हुआ है। राजमार्ग का विस्तारीकरण के साथ ही रेलवे का कार्य जोरों पर चल रहा है। उत्तराखंडवासियों के लिए 2014 के बाद ऐतिहासिक कार्य हो रहे है। यहीं नहीं एनआईटी उत्तराखंड के सुमाड़ी में निर्माण हेतु बजट से लेकर छात्रों के लिए अस्थाई परिसर निर्माण कराने में बजट मुहैया कराया गया। यहीं नहीं सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि यूपीएससी का सेंटर पहले देहरादून होता था, जिससे गढ़वाल के युवाओं को दिक्कतें उठानी पड़ती थी, किंतु संसद में प्रश्न उठाने के साथ ही यूपीएससी के अध्यक्ष से लगातर संपर्क करने के बाद गढ़वाल के श्रीनगर में यूपीएससी का सेंटर बना। जबकि कुमाऊं के लिए अल्मोड़ा में बना। उक्त सेंटरों के बनने से आज सैकड़ों युवाओं को फायदा पहुंचा है।
इस मौके पर भाजपा पौड़ी जिला प्रभारी विजय कप्रवाण, जिलाध्यक्ष सुषमा रावत, मंडल अध्यक्ष जितेन्द्र धिरवाण, सह मीडिया प्रभारी प्रदेश कमलेश उनियाल, मीना गैरोला, अतर सिंह असवाल, डॉ. सुधीर जोशी, गणेश भट्ट, वासुदेव कंडारी, जितेन्द्र रावत, गिरीश पैन्यूली, दिगम्बर नेगी, विपेन्द्र बिष्ट, कमल किशोर, संजय गुप्ता आदि भाजपा नेता मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button