Uttarakhandउत्तराखंडखेलसम्मान

राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में उत्तराखंड की टीम ने जीता कांस्य, खिलाड़ियों का भव्य स्वागत

देहरादून। पटना में आयोजित 33 वीं राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता में उत्तराखंड की टीम द्वारा शानदार प्रदर्शन किया गया। देशभर से आई टीमों के मध्य अपने दमदार प्रदर्शन से कांस्य पदक विजेता टीम के खिलाड़ियों का आज उत्तराखंड पहुंचने पर हरिद्वार में कबड्डी एवं अन्य खेलों से जुड़े खिलाड़ियों एवं खेलप्रेमियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।
इस संबंध में जानकारी देते हुए उत्तराखंड कबड्डी संघ के अध्यक्ष महेश जोशी ने बताया कि बिहार की राजधानी पटना के पाटलिपुत्र खेल परिसर में 31 मार्च से 03 अप्रैल तक आयोजित इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में देशभर से आई मजबूत टीमों के बीच उत्तराखंड की टीम द्वारा कांस्य पदक हासिल कर देशभर में उत्तराखंड का नाम रोशन किया गया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में हरियाणा ने प्रथम, राजस्थान ने द्वितीय तथा उत्तराखंड व गोवा ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। उत्तराखंड ने अपने प्रथम मैच मे महाराष्ट्र की मजबूत टीम को 58-58 पर रोक कर प्रतियोगिता मे बड़ा उलटफेर किया।
उत्तराखंड ने दूसरे मैच में उड़ीसा को 78-28 के बड़े अन्तर से हराया। तीसरे मैच मे उत्तराखंड की टीम कर्नाटक को 40-27 के अन्तर से हराकर प्रि-क्वार्टर फाइनल मे पहुंची। फाइनल मैच मे उत्तराखंड ने असम को 47-44 के अन्तर से हराकर क्वार्टर फाइनल मे स्थान बनाया। क्वार्टर फाइनल मे उत्तराखंड ने तमिलनाडु को 41-40 से हराकर तृतीय स्थान प्राप्त किया। टीम की कोच तनु चौधरी ने बताया कि उत्तराखंड की कप्तान भूमिका ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए प्रतियोगिता में सबसे अधिक अंक बनाए। भूमिका की कप्तानी में टीम का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।

टीम में ये खिलाड़ी रहे शामिल

टीम में भूमिका – कप्तान, तनीषा, भावना चौहान,. आयुषी, समीक्षा, स्नेहा यादव,  ज्योति चौहान, कुसुम चौहान,  प्रियांशी रावत,  तनीषा,  अमीषा चौहान,  साक्षी चंद आदि शामिल रहे।

इनके हाथों मिला सम्मान

टीम मैनेजर और उत्तराखंड कबड्डी संघ के सचिव चेतन जोशी ने बताया कि विजयी खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि खेल विभाग के प्रधान सचिव डॉ. बी राजेन्दर (आई.ए.एस.), विशिष्ट अतिथि बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रवींद्रन शंकरण (आई.पी.एस.), बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव पंकज कुमार राज (आई.पी.एस.) तथा विशेष रूप से इस समारोह में शिरकत करने आईं अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी प्रियंका पिलनिया और पूजा द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए।

स्वागत समारोह में ये रहे मौजूद

इस अवसर पर उत्तराखंड कबड्डी संघ के अध्यक्ष महेश जोशी, सचिव चेतन जोशी के साथ ही नरेंद्र सिंह रौथाण, ऋषिपाल सिंह, शालू तोमर, तुलसी चौहान, नितिन राठी, रवि राठी, चन्द्रशेखर रुहेला, कृपाराम, रविन्द्र सिंह, प्रेम सिंह, सुमित कुमार, अनुज कुमार, मोहित कुमार व अन्य खिलाड़ियों द्वारा टीम को बधाई दी गई तथा स्वागत किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button