उत्तराखंडट्रांसफरसरकार का फैसला

आईपीएस अजय सिंह बने हरिद्वार के एसएसपी, एसटीएफ में बड़े काम का मिला इनाम, इन आईपीएस को मिली ये जिम्मेदारी

देहरादून। शासन ने चार जिलों के पुलिस कप्तान बदल दिए हैं। अधिकांश को जैसा काम किया, उसकी की तर्ज पर पोस्टिंग का इनाम मिला है। सबसे बड़ी जिम्मेदारी एसटीएफ के एसएसपी का प्रभार देख रहे आईपीएस अजय सिंह को मिली है। उनको हरिद्वार का एसएसपी बनाया गया है। जबकि पीपीएस अफसर परमेंद्र डोवाल को चमोली जनपद की जिम्मेदारी सौंपकर सरकार ने पीपीएस अफसरों को जनपद की कमान मिलने के द्वार खोल दिये हैं। हालांकि अभी कुछ और जिलों के ट्रांसफर होने बाकी है। ऐसे में कुछ बड़े बदलाव अभी जारी रहेंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार ने एक बार फिर काम करने वाले अफसरों को तरजीह दी है। सरकार ने एसटीएफ में प्रभारी एसएसपी अजय सिंह को हरिद्वार जैसा बड़ा जिला सौंपा है। अभी तक पीपीएस से प्रमोट हुए किसी भी आईपीएस को पहली या दूसरी पोस्टिंग यहां नहीं मिलती थी।लेकिन यूकेएसएसएससी कांड में नकल माफियाओं पर तबाड़तोड़ कार्रवाई का इनाम अजय सिंह को मिला है। इसके अलावा अजय सिंह आईपीएस बनने के बाद कुछ माह रुद्रप्रयाग जिले में जरूर रहे, लेकिन अन्य जिले में उनको लम्बे समय से तैनाती नहीं दी गई। अब सरकार ने उनके काम और बेहतर पुलिसिंग का इनाम उन्हें सौंपा है। इसके अलावा एसपी रुद्रप्रयाग की जिम्मेदारी आईपीएस विशाखा को सौंपी है। रुद्रप्रयाग से एसपी आयुष अग्रवाल को एसटीएफ भेजा है। चमोली में पीपीएस परमेंद्र डोवाल को भेजा गया। बागेश्वर में अमित श्रीवास्तव को हटाकर हिमांशु कुमार वर्मा को एसपी बनाया है। डीआईजी योगेंद्र रावत को हरिद्वार से इंटलेजेंसी भेजा है। जबकि अमित श्रीवास्तव को पीएचक्यू भेजा है।

तीन एएसपी के भी ट्रांसफर

इसके अलावा एएसपी एसटीएफ स्वप्न किशोर को एएसपी रुड़की हरिद्वार, एएसपी काशीपुर चंद्रमोहन सिंह को एएसपी एसटीएफ, एएसपी क्राइम और ट्रैफिक अभय सिंह को एएसपी काशीपुर की जिम्मेदारी सौंपी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button