अपराधउत्तराखंडकानून को ठेंगा

दबंगई……सोशल मीडिया में तमंचे लहरा कर हवेली बुलाने वाले को पुलिस ने पहुंचा दिया हवालात

देहरादून। उत्तराखंड में फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम आदि पर हथियार लहराने वालों की अब खैर नहीं। हरिद्वार पुलिस ने ऐसे मामलों में सीधे जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी है। ताजा मामला लक्सर निवासी एक युवक ने अपनी फेसबुक वॉल पर तमंचा लहराते हुए फ़ोटो और मेरी बदमाशी मेरी निशानी…आओ कभी हवेली पर पोस्ट डाली थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल पहुंचा दिया। इसी तरह खानपुर में भी एक युवक तमंचे के साथ दबंगई दिखा रहा था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसएसपी अजय सिंह ने दो टूक कहा कि सोशल मीडिया में हथियार लहराने वालों की जगह जेल है। उन्होंने कहा कि किसी को भी वैध और अवैध हथियारों को लहरा कर समाज मे दहशत फैलाने का अधिकार नहीं है। आम लोगों से अपील की कि सोशल मीडिया या कहीं भी हथियार लहराने वालों की सूचना सीधे पुलिस को दें। ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके।

सोशल मीडिया पर तमंचे के साथ फोटो हुई थी वायरल

लक्सर के एक युवक के तमंचे के साथ सोशल मीडिया पर लिखा था कि मेरी दंबगई मेरी निशानी और आओ कभी हवेली पर….इस वायरल हो रहे विड़ियो का संज्ञान लेते हुए एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में को कोतवाली लक्सर पुलिस को चेकिंग के दौरान अभियुक्त इकराम पुत्र रियासत निवासी नेहेन्दपुर लक्सर को 315 बोर के 01अवैध तमंचे व 01 जिंदा कारतूस के साथ दबोचा। अभियुक्त के विरुद्ध आर्म्स एक्ट में अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्त को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

दबंग बन कर रहा था हवा में बात, पुलिस ने पहुंचाया हवालात

एसएसपी हरिद्वार द्वारा दिए गए आदेश के क्रम में थाना खानपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर सोशल मीडिया में तमंचे के साथ फोटो वायरल करने के आरोपी अभियुक्त आकाश पुत्र चंद्रपाल निवासी प्रहलादपुर को दबोच कर उसके कब्जे से 01अवैध तमंचा 315 बोर व 01 जिंदा कारतूस बरामद किया। अवैध हथियार के साथ सोशल मीडिया में फोटो वायरल कर आमजन में दहशत का माहौल बना रहे युवक के विरुद्ध आर्म्स एक्ट में अभियोग पंजीकृत कर नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। आरोपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button