उत्तराखंडचिंताजनकसड़क हादसा

दुःखद खबर…..उत्तराखंड में दो सड़क दुर्घटनाओं में 5 की मौत, 6 घायल

देहरादून। उत्तराखंड में शुक्रवार को सड़क दुर्घटना में 12 लोगों की जान जाने के बाद आज शनिवार को दो और सड़क हादसे हो गए। टिहरी में बद्रीनाथ हाइवे पर कार दुर्घटना में 4 लोग घायल हुए हैं। जबकि उत्तरकाशी यमुनोत्री हाइवे पर कार दुर्घटना में 5 मौत और 1 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मौके पर एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू चलाकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। साथ ही खाई से शवों को रिकवर कर पोस्टमार्टम को भिजवाए गए।यह कार उत्तरकाशी से बड़कोट की ओर जा रही थी। इस दौरान यमुनोत्री हाईवे पर ब्रह्मखाल के पास कार अनियंत्रित होकर करीब 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। मरने वालों में तीन पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं। वहीं, एक मह‍िला गंभीर घायल हो गई है। उसे उत्तरकाशी जिला चिकित्सालय भेजा गया है।

जानकारी के अनुसार बदरीनाथ हाइवे पर आज सुबह प्रातःकाल चौकी बयासी द्वारा SDRF को सूचित कराया गया कि गुलरघाटी के पास वाहन गिरने की सूचना है। उक्त सूचना प्राप्त होते ही SDRF पोस्ट ब्यासी से मुख्य आरक्षी सुरेश बिजल्वाण के हमराह रेस्क्यू टीम मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल पर रवाना हुई। उक्त घटना में रेस्क्यू टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर देखा कि एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर नीचे गिरा हुआ है। वाहन DL 5 CR 2870 ,एक वैगन कार है जिसमे एक पुरुष, एक महिला एवं बच्चा सवार थे। ये लोग दिल्ली से बद्रीनाथ जा रहे थे कि अचानक गूलर पुल के पास वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर नीचे खाई में गिर गया। वाहन में तीनों घायल अवस्था में पाए गए। SDRF टीम द्वारा बिना वक़्त गवाए तत्काल तीनों को रेस्क्यू कर प्राथमिक उपचार प्रदान किया गया व बाद प्राथमिक उपचार नज़दीकी अस्पताल पहुंचाया गया।

*घायलों का नाम/पता* –

1) श्री अमित , आयु 32 वर्ष, पुत्र श्री रोहतास , निवासी अमर कॉलोनी , गोकुलपुरी,ईस्ट दिल्ली
2) श्री अम्बिका, आयु 33 वर्ष, पत्नी श्री अमित
3) दिव्यांश , आयु 03 वर्ष पुत्र श्री अमित

उत्तरकाशी में सड़क दुर्घटना में 4 की मौत, दो घायल

जनपद उत्तरकाशी में वाहन दुर्घटना, SDRF का मौके पर, रेस्क्यू जारी। यहां आज सुबह थाना धरासू द्वारा SDRF को सूचित कराया गया कि धरासू बैंड से आगे बड़कोट मार्ग पर कल्याणी नामक स्थान पर एक अल्टो कार खाई में गिर गई है। उक्त सूचना पर SDRF पोस्ट चिन्यालीसौड़ से रेस्क्यू टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गई है। SDRF टीम द्वारा रेस्क्यू आपरेशन शुरू कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कार में छः लोग सवार बताए जा रहे है।SDRF टीम पोस्ट उजैली भी रेस्क्यू हेतु तैयारी की हालत में रखा गया है। अभी तक चार लोगों के मरने की सूचना है। जबकि दो लोग घायल हैं। घायलों को अस्पताल में इलाज को भेजा गया है। मृतकों और घायलों की जानकारी ली जा रही है।

 

चमोली में चार लड़के नदी में डूबे

जनपद चमोली, पुलिस चौकी गोचर से SDRF को सूचना प्राप्त हुई है की देवाल में 04 लड़के नदी में डूब गए हैं ।उक्त सूचना पर पोस्ट गोचर से Hc भगत सिंह कंडारी के हमराह रेस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गयी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button