उत्तराखंडचिंताजनकदुर्घटना

मुख्यमंत्री आवास के सर्वेंट क्वार्टर में युवती ने किया सुसाइड, बताया गया ये कारण….

देहरादून। कैन्ट स्थित मुख्यमंत्री आवास से लगे सर्वेंट क्वार्टर में एक युवती ने संदिग्ध हालत में सुसाइड कर लिया। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए जांच शुरू कर दी। मामले को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं। फिलहाल कोई सुसाइड नोट न मिलने से मामला पेचीदा बन गया है।

गढ़ी कैन्ट पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री आवास के सर्वेंट क्वार्टर में एक युवती के फांसी लगाने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर क्वार्टर में फंदे पर झूल रही युवती को नीचे उतारा। डॉक्टरों ने चेक किया तो उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए जांच शुरू कर दी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा कि युवती यहां गायों की देखभाल के लिए परिवार संग रहती थी। पुलिस का कहना है कि युवती की मौत की वजह क्या रही होगी, इसकी जांच की जा रही है।  पुलिस के अनुसार 24 साल की सुलेखा दोपहर में फांसी पर लटकी हुई मिली थी। सुलेखा की मौत से कुछ समय पहले उसके भाई की मौत भी हुई थी। बताया जा रहा कि भाई ने भी सुसाइड कर मौत को गले लगाया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

थाना कैन्ट पुलिस ने जारी किया प्रेसनोट

आज दिनांक 10/11/2022 को थाना कैन्ट समय करीब 14.00 बजे घटना की सूचना दी गई, सूचना पर वरिष्ठ उ0नि0 संदीप लोहान कोतवाली कैंट मय चौकी प्रभारी सर्किट हाउस उ0नि0 मयंक त्यागी, महिला उ0नि0 पिंकी पंवार मय फोर्स के मौके पर पहुंचे तथा मृतका सुरेखा पुत्री श्री इन्द्र सिंह रावत को 108 एम्बुलेंस के माध्यम से कोरोनेशन हास्पिटल देहरादून भिजवाया गया, जहॉ पर चिकित्सक द्वारा सुरेखा को मृत घोषित किया गया। पंचायतनामा की कार्यवाही महिला उ0नि0 पिंकी पंवार द्वारा मृतिका के परिजनो की उपस्थिती में की गयी । मृतका के सम्बन्ध में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि मृतका सुलेखा ग्राम तोसी पो0 त्रिजुगी नारायण थाना ऊखीमठ जिला रुद्रप्रयाग उम्र 22 वर्ष की मूल निवासी थी, जो वर्तमान में अपने बड़े भाई प्रमोद रावत व छोटे भाई कौशल रावत के साथ कर्मचारी आवासीय कालोनी न्यू कैंट रोड देहरादून मे सरकारी क्वार्टर में रह रही थी । प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी । प्रथम दृष्टिया मृतिका की मृत्यु प्लास्टिक की रस्सी से लटककर आत्महत्या किया जाना प्रतीत हो रहा है।मृतिका के शव का पी0एम0 रिपोर्ट से ही मृत्यु का सही कारण स्पष्ट हो पायेगा। PM रिपोर्ट व उपलब्ध अन्य साक्ष्यो के आधार पर निष्पक्ष अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जायगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button