Uttarakhandउत्तराखंडकाम की तारीफसम्मान

देश की रक्षा के लिए पूर्व सैनिकों का योगदान हमेशा अविस्मरणीय

उत्तरकाशी. भारतीय सेना की राजपूताना राईफल्स द्वारा उत्तरकाशी में पूर्व सैनिक रैली का आयोजन किया गया। इस रैली का उ्घाटन सेना के उत्तराखंड सब एरिया के जनरल ऑफीसर कमांडिंग मेजर जनरल आर. प्रेमराज ने किया। इस दौरान पूर्व सैनिकों की समस्याएं सुनी गई और उनके त्वरित निस्तारण पर जोर दिया गया.

पूर्व सैनिकों से मेलजोल एवं उनकी समस्याओं के समाधान के लिए मनेरा स्टेडियम में आयोजित इस रैली में बड़ी संख्या में पूर्व सैनिकों तथा वीर नारियों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम के आयोजन में जीओसी, उत्तराखंड सब एरिया देहरादून और गढ़वाल रेजिमेंटल सेंटर के कमांडेंट के साथ-साथ जिला प्रशासन, उत्तरकाशी, जिला सैनिक बोर्ड, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उत्तरकाशी, नगर पालिका, विभिन्न बैंकों और विभागों के अधिकारियों के द्वारा सहयोग प्रदान किया गया।
इस मौके पर सेना के अधिकारियों ने देश की रक्षा के लिए पूर्व सैनिकांं के योगदान को अविस्मरणीय बताते हुए पूर्व सैनिकों की समस्याओं का तत्परता से समाधान करने और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर पूर्व सैनिक संगठन के अध्यक्ष सूबेदार मेजर बीरेंद्र सिंह नेगी (सेवानिवृत्त) ने कहा, कि भारतीय सेना सेवारत लोगों के साथ-साथ हमारे जैसे पूर्व सैनिकों की भलाई और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। रैली में शामिल पूर्व सैनिकों ने इस तरह के आयोजनों को सराहनीय व लाभदायक बताते हुए ऐसे आयोजन समय-समय पर आयोजित किए जाने का आग्रह भी किया।

इस रैली में पूर्व सैनिकों के लिए निःशुल्क चिकित्सा शिविर भी आयोजित किया गया और कैंटीन सुविधाएं भी प्रदान की गई। इस मौके पर पर्व सैनिकों को केंद्र एवं राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही बैंकों द्वारा वित्तीय सलाह एवं सुविधाएं उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी की गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button