उत्तराखंडनई जिम्मेदारीसरकार का फैसला

उत्तराखंड में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी गणेश मर्तोलिया को बनाया यूकेएसएसएससी का अध्यक्ष, तेज तर्रार और ईमानदार अफसरों में शुमार

देहरादून। सरकार ने रिटायर्ड आईजी (उत्तराखंड कैडर के वरिष्ठ आईपीएस) जीएस मर्तोलिया (गणेश सिंह मर्तोलिया) को यूकेएसएसएससी का नया अध्यक्ष बनाया है। आईपीएस मर्तोलिया उत्तराखंड राज्य निर्माण में अहम भूमिका निभा चुके हैं। ऐसे में विवादों के दौर से चल रहे आयोग में सुधार की बड़ी उम्मीदें उन की जा सकती हैं। वर्तमान में वह जनजाति आयोग में अहम भूमिका निभा रहे थे।

सरकार ने सेवानिवृत्त वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी गणेश सिंह मार्तोलिया को यूकेएसएसएससी (उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग) का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। विवादों के दौर से चल रहे आयोग को संजीवनी मिलने के आसार हैं। उल्लेखनीय है कि रिटायर्ड आईपीएस जीएस मर्तोलिया ने उत्तराखंड राज्य गठन के दौरान राजधानी स्थापित करने समेत महत्वपूर्ण कार्यों में अहम जिम्मेदारी निभाई है। इसके अलावा वह पिथौरागढ़ के सीमांत गांव से नाता रखने और रिटायर्ड होने के बाद जनता के बीच जिस तरह से काम कर रहे थे, उससे सरकार ने उन पर बड़ा भरोसा जताया है। अब युवाओं से लेकर आम लोगों को उनसे उम्मीद है कि आयोग की व्यवस्थाओं को ढर्रे पर लाने के साथ ही अव्यवस्था को सुधार करने में अहम भूमिका निभाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button