उत्तराखंडकाम की तारीफप्रतिभा को सलाम

उत्तराखंड में आधी रात को मंत्री की टार्च की रोशनी पर डॉक्टरों ने किया इलाज, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून। उत्तराखंड के पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा यूं ही नहीं हर किसी के दिलों पर राज करते हैं। आम पब्लिक हो या फिर विपक्षी उनके काम की तारीफ जरूर सुनने को मिलेगी। आज उन्होंने जो काम किया, उसकी सोशल मीडिया में जमकर तारीफ हो रही है।

दरअसल, मंत्री सौरभ बहुगुणा अपनी विधानसभा क्षेत्र के सितारगंज में गत देर रात सिडकुल से लौट रहे थे, तभी मंत्री की नजर सड़क किनारे चोटिल गौवंशीय पशु पर पड़ गई। मंत्री ने अपना काफिला रुकवाया और खुद गौवंशीय पशु को अपनी मोबाइल टॉर्च की लाइट से देखने लगे। गौवंशीय पशु की घायल स्थिति भांफते हुए मंत्री ने मौके पर ही क्षेत्र की पशुपालन टीम को फोन कर पूरी जानकारी दी। मंत्री का फोन पर तत्काल पशुपालन विभाग के डॉक्टरों की टीम वहां पहुंची और गौवंशीय पशु का इलाज करने में जुट गए। इस दौरान कुछ डॉक्टरों ने मंत्री से जाने का अनुरोध किया। लेकिन मंत्री ने अपनी मोबाइल फोन की टॉर्च जलाकर खुद इलाज होने तक मौके पर खड़े रहे। मंत्री के इस निर्णय से पशुपालन विभाग के डॉक्टरों का हौसला अफजाई हुआ और चोटिल गौवंशीय पशु को भी इलाज मिल गया। देर रात पशुपालन विभाग के इस काम के कुछ अंश जब मंत्री सौरभ बहुगुणा ने अपने सोशल मीडिया पेज पर शेयर की तो उनकी हर किसी ने तारीफ की। बहरहाल मंत्री सौरभ बहुगुणा के इस नेक काम से साफ है कि उत्तराखंड में न केवल सरकार की किरकिरी कराने वाले चर्चित मंत्री ही नहीं बल्कि कुछ ऐसे काबिल और जनता के चहेते जनप्रतिनिधि भी हैं, जो लीक से हटकर काम कर सरकार की मंशा को आगे बढ़ाने में जुटे हुए हैं। काश ऐसे सभी जनप्रतिनिधि होते तो राज्य को तरक्की से कोई नहीं रोक सकता।  पढ़िए मंत्री सौरभ बहुगुणा ने क्या लिखा अपने फसेबुक पेज पर……………

पशुपालन विभाग की टीम का जताया आभार

“सिडकुल से लौटते समय सितारगंज में सड़क किनारे एक चोटिल गौवंशीय पशु पर नज़र पड़ी। गाड़ी रोककर देखा तो पशु घायल अवस्था में कराह रहा था। इसके बाद तत्काल रूप से पशुपालन विभाग को सूचित किया और पशु चिकित्सकों ने फौरन गौवंशीय पशु का उपचार किया। फिलहाल गौवंशीय पशु पहले से बहुत बेहतर है। इतनी रात गए भी एक कॉल पर हाज़िर होने के लिए पशुपालन विभाग की टीम का आभार व्यक्त करता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button