उत्तराखंडप्रतिभा को सलामशिक्षासम्मान

उत्तरकाशी में शिक्षक प्रतिभा सम्मान समारोह में माध्यमिक विद्यालयों के पांच शिक्षक हुए सम्मानित

उत्तरकाशी। राजकीय शिक्षक संघ शाखा डुंडा ने खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय डुंडा के सभागार में शिक्षक प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में खंड शिक्षा अधिकारी हर्षा रावत ने डुंडा विकासखंड के विभिन्न माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत पांच शिक्षकों को सम्मानित किया है। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में राजकीय शिक्षक संघ उत्तरकाशी के जनपद अध्यक्ष अतोल सिंह महर और जनपदीय मंत्री बलवंत असवाल शामिल हुए। सम्मान देते हुए हर्षा रावत ने कहा कि आप जैसे शिक्षक विभाग का दर्पण होते है जिससे विभाग का मान और सम्मान बढ़ता है। उन्होंने कहा कि संगठन ने राजनीति से हट कर इस प्रकार का आयोजन पहली बार किया है जो कि स्वागत योग्य कदम है। अपने उदबोधन में जनपदीय अध्यक्ष अतोल महर ने कहा कि डुंडा शाखा ने पूरे प्रदेश में शिक्षक सम्मान आयोजन की नीव रखी है जिसका प्रभाव दूरगामी होगा। हमारा संगठन शिक्षकों के साथ हमेशा खड़ा है। बलवंत असवाल ने कहा कि हर शिक्षक अच्छा काम कर रहे हैं किंतु कुछ विशेष कार्यों के लिए मंच पर सम्मानित किए जाते हैं।


कार्यक्रम का संचालन करते हुए डुंडा शाखा के ब्लॉक मंत्री संजीव डोभाल ने कहा कि इस समारोह में डुंडा ब्लॉक के उन शिक्षकों को सम्मानित किया गया है जिन्होंने विभागीय प्रतियोगिता जैसे विज्ञान,खेल कला क्षेत्र में जिनके बच्चों ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग किया है या चयनित हुए हैं। ऐसे कार्यक्रमों से आम शिक्षकों का विश्वास संगठन के प्रति और प्रगाढ़ होगा।

 इनको मिला सम्मान

सम्मान प्राप्त करने वाले शिक्षकों में राजेश जोशी रा इ का कवां एट हाली, योगिता राणा रा इ का पुजार गांव, गीतांजलि जोशी रा इ का डुंडा, प्रकाश भंडारी रा अ उ इ का गेंवला और संजय शाह रा आ इ कालेज मातली रहे।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

समारोह के समापन के समय ब्लॉक अध्यक्ष विनोद नौटियाल ने कहा कि संगठन शिक्षकों के लिए आगे भी इस प्रकार के आयोजन करता रहेगा ताकि सभी शिक्षकों को उचित मंच मिल पाए। इस कार्यक्रम में कार्यकारिणी के ब्लॉक संरक्षक राकेश भट्ट, भारतेश्वरी, नीलम बधानी, विनोद गंगारी, शरत शाह, धर्मेंद्र रावत, आदि कई शिक्षकों ने प्रतिभाग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button