उत्तराखंडट्रांसफरनई जिम्मेदारी

उत्तराखंड में आईएएस अफसरों के बंपर तबादले, धीराज को हरिद्वार डीएम की जिम्मेदारी, देखिए पूरी सूची

देहरादून। शासन आज 24 आईएएस और एक पीसीएस के कार्यक्षेत्र में बड़ा बदलाव किया है। इसके अलावा तीन जिलों के डीएम भी बदले गए। हरिद्वार के डीएम धीराज गबर्याल बनाये गए। हरिद्वार से विनय शंकर पांडेय को हटा दिया है। जबकि नैनीताल में वंदना और अल्मोड़ा में विनीत तोमर को डीएम बनाया गया है। देखिये पूरी सूची किस अधिकारी को क्या जिम्मेदारी मिली और क्या जिम्मेदारी कम की गई……..

 

आईएएस धीराज को मिला काम का इनाम

नैनीताल और पौड़ी में बेहतरीन काम का इनाम सरकार ने आईएएस धीराज गबर्याल को दिया है। सरकार ने उन्हें हरिद्वार जैसे महत्वपूर्ण जिले की जिम्मेदारी सौंपी है। हरिद्वार में तैनात आईएएस विनय शंकर पांडेय को मुख्यमंत्री सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई। जबकि वंदना को भी रुद्रप्रयाग से अल्मोड़ा और अल्मोड़ा से नैनीताल जनपद की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई।

 

आईएएस पंकज पांडेय का कद बढ़ाया, सुधांशु को शहरी विकास

–प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है सीएम धामी ने एक साथ कई आईएएस अधिकारियों का फेरबदल कर डाला। आईएएस राधा रतूड़ी से हटाया गया राजस्व परिषद का अध्यक्ष पद। मनीषा पवार को दिया गया अध्यक्ष राजस्व परिषद का पद और पुनर्गठन भी दिया गया। आनंद वर्धन को अपर मुख्य सचिव वित्त व्यवस्था अपना विकास आयुक्त पद की जिम्मेदारी दी गई।  रमेश कुमार सुधांशु से लोक निर्माण जैसा महत्वपूर्ण विभाग हटा दिया। अब उनको प्रमुख सचिव शहरी विकास बनाया गया। आर मीनाक्षी सुंदरम को सचिव नियोजन बनाया गया। नितेश कुमार झा को सचिव ग्रामीण विकास की जिम्मेदारी। अरविंद सिंह को सचिव पेयजल की जिम्मेदारी। सचिन कुर्वे को सचिव नागरिक उड्डयन की जिम्मेदारी। दिलीप जावलकर से लिया गया सचिव नागरिक उड्डयन का प्रभार। बीवीआरसी पुरुषोत्तम को कृषि विभाग के सचिव पद से हटाया गया। पंकज कुमार पांडे को सचिव लोक निर्माण के अलावा डीजी खनन की  महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई। रंजीत कुमार को सचिव पुनर्गठन की जिम्मेदारी दी गई। हरिचंद सिंह सेमवाल को सचिव मानवाधिकार आयोग की जिम्मेदारी दी गई। चंद्रेश कुमार यादव से हटाया गया है सचिव पुनर्गठन की जिम्मेदारी। बृजेश कुमार संत को डीजी खनन से हटाया गया। विजय कुमार यादव से सचिव वन व पर्यावरण संरक्षण की जिम्मेदारी ली गई वापस।विनय शंकर पांडे को दिल्ली भेजा गया सचिव मुख्यमंत्री औद्योगिक विकास और निवेश आयुक्त नई दिल्ली की जिम्मेदारी दी गई हरिद्वार जिलाधिकारी के पद से हटाया गया। दीपेंद्र कुमार चौधरी को सचिव कृषि व कृषक कल्याण बनाया गया। रविशंकर को मुख्य निर्वाचन अधिकारी की जिम्मेदारी से हटाया गया। नैनीताल डीएम धीराज सिंह को हरिद्वार डीएम बनाया। वंदना को जिलाधिकारी नैनीताल बनाया गया। विनीत तोमर को जिलाधिकारी अल्मोड़ा बनाया गया।संदीप तिवारी को एमडी केएमवीएन
बनाया गया। पीसीएस अरविंद कुमार पांडे से सचिव मानवाधिकार आयोग का पद लिया गया वापस।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button