Uttarakhandअपराधउत्तराखंडगाज गिरी

बड़ी खबर…..साइड मिरर कवर और कांच के टुकड़ों से सुलझाया “ब्लाइंड हिट एंड रन” एक्सीडेंट केस

देहरादून। राजधानी पुलिस ने प्रेमनगर में हुए हिट एंड रन ब्लाइंड एक्सीडेंट का खुलासा कर अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कराई है। पुलिस ने बिना नम्बर प्लेट की कार से हुए युवक के एक्सीडेंट का खुलासा घटना स्थल पर घिरे साइड मिरर कवर और कांच के टुकड़ों से पूरे केस का सीबीआई जैसी नामी एजेंसियों की तर्ज पर खुलासा कर आरोपी को जेल भेज दिया है। इस खुलासे पर हर कोई दून पुलिस को सल्यूट करता दिख रहा है।

जानकारी के अनुसार प्रेमनगर में 31 जनवरी को हिट एंड रन के एक एक्सीडेंट में अज्ञात वाहन ने युवक को टक्कर मार दी थी। पुलिस ने सूचना पर घायल युवक को उपचार के लिए दून अस्पताल ले गए। जहां युवक को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इस मामले में पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो एक बिना नम्बर एएफ(AF) नम्बर की बेलोनो कार से एक्सीडेंट होना प्रतीत हुआ। पुलिस को मौके पर साइड मिरर का कवर तथा कांच के कुछ टुकड़े मिले। लेकिन अन्य कोई सबूत नहीं मिला। इस मामले में पुलिस ने 31 जनवरी को वादी राजेश कुमार पुत्र कुंवर पाल निवासी सुद्धोवाला प्रेमनगर देहरादून के दाखिला प्रार्थना पत्र बावत अज्ञात सिलवर ग्रे रंग कार चालक द्वारा अपने वाहन कार को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए वादी के छोटे भाई वतन सिंह पुत्र कुंवर पाल निवासी गुरुनानक एन्कलेव सुद्धोवाला प्रेमनगर देहरादून (जो जोमेटो में डिलिवरी का कार्य करता था) की मो0सा0 न0 UK07FK-4229 पर टक्कर मारकर मृत्यु करने की तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर पर धारा 279/304ए भादवि बनाम- अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इसकी विवेचना उप निरीक्षक नरेन्द्र सिंह को सौंपी गई।

ऐसे हुआ ब्लाइंड एक्सीडेंट का खुलासा

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि घटना के दिन घटनास्थल के निरीक्षण में पुलिस को दुर्घटना कारित करने वाले वाहन के साइड मिरर का कवर तथा टूटे हुए काँच के टुकड़े प्राप्त हुए। इस संबंध में कार शो-रूम व स्थानीय मैकेनिकों से जानकारी करने पर उक्त साइड मिरर का टूटा शीशा व कवर बलैनो कार का होना ज्ञात हुआ। इस पर पुलिस द्वारा घटनास्थल के आस पास के सीसीटीवी कैमरो की मदद से अज्ञात वाहन के संबंध में जानकारी एकत्रित की गई। घटनास्थल के पास एक सीसीटीवी फुटेज में एक नई बलेनो कार (A/F) बिना नंबर प्लेट की जाती हुई दिखाई दी। इसके बाद आगे के सीसीटीवी कैमरे चेक करने पर उक्त कार के संबंध में कोई खास जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई। इस पर पुलिस टीम द्वारा देहरादून व आस-पास के क्षेत्रों के सभी कार शो-रूम्स में जाकर पिछले दो माह के दौरान खरीदी गई बलेनो कारो के संबंध में जानकारी एकत्रित की गई। इन सभी कारो का भौतिक रूप से सत्यापन किया गया।

 

पुलिस ने ऐसे पकड़ा आरोपी कार चालक

पुलिस को सत्यापन के दौरान कोटरा संतूर क्षेत्र में किराये पर रहने वाले अरूण कुमार पुत्र रविन्दर कुमार उम्र-37 वर्ष, निवासी- ग्राम- युसुफखेड़ी तलबपुर, थाना बेहट, जिला सहारनपुर, उत्तरप्रदेश की नई बोलेनो कार का साइड मिरर बदला हुआ मिला। इस संबंध में जानकारी करने पर कार स्वामी को स्पष्ट जानकारी नहीं दे पाया। पुलिस ने सर्विलांस के माध्यम से कार स्वामी के घटना के दिन की लोकेशन के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। घटना के समय उक्त व्यक्ति की लोकेशन घटनास्थल के आसपास होनी ज्ञात हुई। इस पर पुलिस टीम द्वारा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर अभियुक्त अरुण कुमार को मौके से गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने पुलिस को घटना करना स्वीकार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button