Uttarakhandउत्तराखंडदुःखददुर्घटनासड़क हादसा

दुःखद: मसूरी सड़क दुर्घटना में नामी कॉलेज डीआईटी और आईएमएस के 5 छात्रों की दर्दनाक मौत

देहरादून।राजधानी देहरादून से मसूरी घूमने गए प्राइवेट कॉलेज के युवाओं की कार सुबह सबेरे दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में एक युवती समेत पांच की दर्दनाक मौत हो गई है। जबकि एक युवती का गंभीर हाल में इलाज चल रहा है। सभी राजपुर रोड के डीआईटी और आईएमएस कॉलेज में पढ़ाई करते थे और पिकनिक मनाने मसूरी गए थे। सुबह हादसे की खबर पर पुलिस ने घायल को अस्पताल और मृतकों के शव पोस्टमार्टम को भेजे गए। इस दुर्घटना से कॉलेज समेत दून घाटी में शोक की लहर है। इधर, मसूरी में लगातार दुर्घटनाओं ने सड़क सुरक्षा के प्रति चिंता जाहिर कर दी है। इसके अलावा नौसिखिया ड्राइवर भी हादसे को आमंत्रण दे रहे हैं।

डीआईटी और आईएमएस में पढ़ते थे सभी बच्चे

राजधानी में पढ़ रहे देशभर के छात्रों की स्वछंदता और बेफिक्री की लाइफ स्टाइल उनके जीवन पर भारी पड़ रही है। छात्रों के सड़क दुर्घटना में अल्प आयु में मौत की घटनाएं बेहद चिंता का विषय बनी हुई हैं। ऐसे ही एक और हादसे में डीआईटी और आईएमएस यूनिवर्सिटी के 05 छात्रों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा इतना दिल दहला देने वाला था कि यह दृश्य देखने वालों का कलेजा भर आया। हादसे में 03 की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि 02 ने अस्पताल में दम तोडा और एक छात्रा गंभीर स्थिति में जीवन और मौत की जंग लड़ रही है। हादसे का शिकार हुए छात्र मूल रूप से मुरादाबाद, सोनभद्र, रुड़की, सहसपुर व हरिद्वार के रहने वाले हैं, जबकि घायल छात्रा मेरठ की निवासी बताई जा रही है। हादसे के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय सिंह ने भी घटना स्थल का जायजा लेकर कार दुर्घटना के कारणों की पड़ताल की। पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक डीआईटी और आईएमएस यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले 06 छात्र-छात्राओं (02 छात्रा और 04 छात्र) का ग्रुप एंडेवर कार UK07BD8600 से मसूरी घूमने के लिए गया था। बताया जा रहा है कि शनिवार तड़के करीब सवा 05 बजे झड़ीपानी के पास उनकी कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गिर गई। कार छत के बल सीधे नीचे की सड़क पर जा गिरी। हादसे में 03 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 03 को उपचार के लिए दून अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उपचार के दौरान 02 और छात्रों ने दम तोड़ दिया।

नाम पता मृतक-

1- अमन सिंह राणा पुत्र राजेश सिंह राणा, निवासी शंकरपुर, निकट डी0आई0एम0एस0 कॉलेज गेट, सहसपुर, उम्र 22 वर्ष, ( IMS यूनिवर्सिटी )
2- दिंग्याश प्रताप भाटी पुत्र देवेन्द्र सिंह भाटी, निवासी पैटलवुड अपार्टमेंट, ज्वालापुर हरिद्वार, उम्र 23 वर्ष ( IMS यूनिवर्सिटी )
3- तनुजा रावत पुत्री सोहन सिंह, निवासी दुर्गा कालोनी, रूडकी हरिद्वार, उम्र 22 वर्ष ( IMS यूनिवर्सिटी )
4- अशुतोष तिवारी पुत्र वीर बहादुर तिवारी, निवासी निकट थाना नागपानी, रमिला, गांउड पैरामाउंट एक्सपोर्ट, मुरादाबाद, उत्तरप्रदेश
5- हृदयांश चन्द्र पुत्र हरिश चन्द्र निवासी ए0टी0पी0 कालोनी, अनपरा सोनभद्र, उत्तरप्रदेश, उम्र 24 वर्ष ( D.I.T यूनिवर्सिटी)

नाम पता घायल–
1- नयनश्री पुत्री संजय कुमार, निवासी न्यू विकास एलक्लेव, रोहतक रोड, मेरठ, उम्र 24 वर्ष ( IMS यूनिवर्सिटी )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button