उत्तराखंडनई जिम्मेदारीपरीक्षा परिणाम

उत्तराखंड पीसीएस-जे परीक्षा पास कर इन युवाओं को मिली सिविल जज की जिम्मेदारी, देखिए पूरी सूची

देहरादून। उत्तराखंड पीसीएस-जे परीक्षा पास कर साक्षात्कार के बाद राज्य के 11 युवाओं का सिविल जज जूनियर डिवीजन के पद पर चयन हुआ है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी है। चयनित अभ्यर्थियों में एक युवक सीमांत जिला उत्तरकाशी से भी शामिल हैं।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 2021 पीसीएस-जे की मुख्य परीक्षा का परिणाम 10 नवम्बर को जारी किया था। इसमें चयनित अभ्यर्थियों के लिए 23 दिसम्बर को साक्षात्कार आयोजित किया था। आज आयोग ने साक्षात्कार में सफल अभ्यर्थियों के चयन की सूची जारी कर दी है। सूची में सिविल जज (जूनियर डिवीजन) बने युवाओं में अनूप सिंह भाकुनी ने टॉप किया है। इसके बाद हिना कौसार, सृष्टि शुक्ला, राधा कुलश्रेष्ठ, नैंसी छाबड़ा, शैफाली चंद्रवंशी, सोनम रावत, अभिषेक कुमार मिश्रा, जतिन मित्तल, नवीन राणा, तान्या शामिल हैं। दो पदों पर योग्य उम्मीदवार नहीं मिलने से रिक्त रह गए।

उत्तरकाशी के नवीन ने बढ़ाया मान

उत्तरकाशी के मनेरी निवासी नवीन राणा का चयन भी पीसीएस-जे में सिविल जज के लिए हुआ है। नवीन की पढ़ाई उत्तरकाशी से हुई है। नवीन ने लॉ कॉलेज देहरादून से एलएलबी की। इसके बाद डीएवी देहरादून में असिस्टेंट प्रोफेसर की जिम्मेदारी निभाई। इसके नवीन ने अभियोजन अधिकारी की परीक्षा पास की। नवीन इन दिनों टिहरी में एपीओ के पद पर कार्यरत हैं। उत्तरकाशी के लाल के जज के पद पर चयन होने पर जनपद वासियों में खुशी की लहर है। इससे पहले खांड कोटबंगला से संतोष पश्चिमी का चयन भी पिछले साल सिविल जज में हुआ था। वह अभी हरिद्वार में तैनात हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button